DAAL BAFLA MEET (VRINDAVAN RESTAURANT )

एक नई शुरुआत,अभी तक खाना बनाती आयी, आज परखने और चखने का अवसर मिला ।Special Thanks To Rakesh dawani@Indori jayaka and Indore bloggers association for inviting me for this wonderful bloggers meet…

आज बात मेरी recipes की नही आज बात करुँगी आपसे यहाँ बने सुन्दर से रेस्टॉरेंट की।

images (14)

दाल बाफले मालवा का बहुत लोकप्रिय और खास व्यंजन है। लगभग सारी पार्टीज और आयोजन का खास खाना है दाल बाफले।It is a regional delicacy. यह एक खास राजस्थानी खाना भी है जो चूरमा लडडू के साथ परोसा जाता है।
I am describing the taste and ambiance here for you.

वृन्दावन रेस्टॉरेंट शहर के बीच एक लोकप्रिय शाकाहारी रेस्टॉरेंट है। इस रेस्टॉरेंट के नए शुभारम्भ “दाल बाफला थाली ” के bloggers meet के पूर्व आयोजन में दाल बाफले की दावत का मजा लिया ।

PicsArt_1494522018283
एकदम भारतीय साज सज्जा  के साथ मई की दोपहरी में वाटर स्प्रे कूलिंग फेन ने गर्मी का अहसास नही होने दिया ।कृष्ण के रंग में रंगी दीवारों ने इसको मानो वृन्दावन बना दिया ।

FB_IMG_1494501351526
जाते ही आम पन्ना जिसमें पुदीने के ताजे पत्तों का जायका हर आने वाले को राहत दे जाता है। आपको गर्मी से राहत तो दिलाता है पर छाछ के गुणों की बराबरी नही कर पाता है।

अब तांबे की थाली में दाल बाफले, चूरमा लडडू ,गट्टे की सब्जी ,कढ़ी,धनिये पुदीने की चटनी ,कचूमर सलाद और साथ मे लहसुन की चटनी परोसी गयी ।।तांबे की चमचमाती थाली में राजस्थानी परिवेश में स्टाफ आपको शाही भोज का आनंद कराएगा।

FB_IMG_1494501399940
दाल के तड़के मे मसालों का सही अनुपात,बाफला सही पका हुआ ,ऊपर से क्रिस्प और अंदर से नरम और उसमे घी का सही इस्तेमाल भी और ऊपर से थोड़ा घी इस डिश को कम्पलीट करता है।

कढ़ी थोड़ी मिठास लिए हुए ,पर थोड़े फीकेपन पर ।
बात आती है गट्टे की सब्जी पर, थोड़ी तीखी सब्जी पर दाल बाफले को मैच करती हुई।इसमें थोड़े गरम मसाले का स्वाद ज्यादा है,पर अच्छा लगता है।

चटनियां हमेशा आपके खाने में स्वाद को बढ़ा देती है,यहाँ भी लहसुन की चटनी ने खाने का जायका बढ़ा दिया।धनिये की चटनी ने ताजगी का अहसास कराया ।सलाद एकदम ताजा और सादा था।
लड्डू ने मुझे खास आकर्षित नही किया उसके स्वाद में मुझे मेवो और घी की कमी लगी ।कुल मिलाकर अच्छा था।

अब आपको अपने मेहमानों की आवभगत और परिवार के साथ के लिए कही और जाने की जरूरत नही ।आपकी पसंद और  बजट  के अंदर शहर के बीचोबीच अच्छी जगह,अच्छा माहौल और खास दाल बाफले के लिए यह एक परफेक्ट जगह है।

सबसे खास बात जो मुझे लगी साफ सफाई ,सलीके से परोसी गयी भारतीय /मालवी थाली ।

मैं इसको रेटिंग  आधार पर 5 में से 5 नंबर यहाँ के माहौल (साज सज्जा,सीटिंग अर्रेंजमेंट) को दूंगी और ५ में ५ नम्बर यहाँ के स्टाफ और शेफ को”.  खाने के आधार पर 4, क्यूंकि बात है स्वाद की मुझे बहुत पसंद आया आप जाए खाये और अपने अंक खुद निर्धारित करें।

DAAL BAFLA THALI  ₹200
SATURDAY,SUNDAY
11:00am to 4:00 pm
Vrindavan restaurent Scheme No. 78. Vijay Nagar.

Thanks to all my blogger friends for encouraging me to write this review …

IMG-20170508-WA0023

 

 

 

 

 

Advertisements

3 thoughts on “DAAL BAFLA MEET (VRINDAVAN RESTAURANT )

  1. Stumbled upon your Blog while I was researching about Mango Rosette while writing a review of Mango Desserts Festival that I recently attended. The blog is uncluttered and intriguing, and what caught my attention was the review of Vrindavan Restaurant in Hindi Language. Reading each word was such a delight. ❤ (your love for hearts)

    Like

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s